AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG पुलिस में होगी भर्ती : 341 नए पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, वित्त विभाग की हरी झंडी

Raipur :  छत्‍तीसगढ़ पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। प्रदेश के पुलिस बल में नए पदों में भर्ती के लिए वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है। इसके लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू होगी। गृह विभाग ने पुलिस विभाग में अलग-अलग 341 रिक्त पदों पर भर्ती की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग के पास भेजा था, जिसे स्वीकृति मिल गई है। इसमें सब इंस्पेक्टर के सबसे अधिक 278 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।





विभागीय अधिकारियों के अनुसार यह स्वीकृत किए गए सभी पद नए हैं। स्वीकृत नए पदों की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही 960 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया से अलग चलेगी। पुलिस मुख्यालय की ओर से अभी स्वीकृत किए गए 341 पदों के लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए जाएंगे। इस भर्ती में प्लाटून कमांडर के 14 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

पुलिस की कार्यक्षमता बढ़ेगी

रिक्त पदों के भरे जाने से पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा। साथ ही युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे। गृह विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भर्ती की प्रक्रियाओं और आवश्यकताओं के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी होगी।

इन पदों के लिए मिली मंजूरी

पदनाम पद संख्या

सूबेदार 19

उप निरीक्षक 278

उप निरीक्षक (विशेष शाखा) 11

प्लाटून कमांडर 14

उप निरीक्षक (अंगुल-चिह्न) 4

उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज) 1

उप निरीक्षक (कम्प्यूटर) 5

उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) 9

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *